जो भाषा को जानता है, उसे सब जानते है...

जो भाषा को जानता है, उसे सब जानते है...

जो भाषा को जानता है, उसे सब जानते है...

वर्तमान समय भाषा और भाषा को जानने वालों का है। अगर यह कहां जाये तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होनी चाहिए। क्योंकि जिस प्रकार दुनिया का सामाजिकीकरण और एकीकरण हो रहा है। उस में व्यक्ति को भाषा का ज्ञान होना बहुत जरुरी है। भाषा का ज्ञान आप को प्रतिष्ठा के साथ रोजगार भी प्रदान करता है। भाषाओ की श्रृंखला में जर्मन भी एक भासा है। जो दुनिया के विकसित देशों में बोली जाती है।

 

इ लैंग्वेज स्टूडियो - जर्मन स्पीकर क्लब जो की जर्मन भाषा की पढ़ाई के लिए जाना जाता है। स्टूडियो में पढ़ने वाले विद्यार्थी आज जर्मनी और जर्मन कंपनियों में शीर्ष पदों तक पर काम कर रहे है। विश्व के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थानों में अधयन कर रहे है और साथ ही काम भी कर रहे है।

 

स्टूडियो तीन प्रकार से क्लास उपलब्ध कराता है

 

1. ऑनलाइन क्लास

2. ऑफलाइन क्लास

3. रिकोर्डेड क्लास

 

तीनों क्लासों में पढ़ाने वाले अध्यापक भाषा के क्षेत्र में जाने मने होते है। सभी क्लास के Whatsapp Group होते है। जिनके माध्यम से सभी विद्यार्थी अध्यापकों के सम्पर्क में होते है। भाषा से संबंधित सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाता है।

 

अगर कोई विद्यार्थी रिकोर्डेड क्लास लेता है, तो उसे सभी क्लास एक साथ मिल जाता है। जिससे व कम समय में भी जर्मन भाषा के कोर्स को पूरा कर सकता है। इस रूप में जो भी क्लास लेता है उसे भी Whatsapp Group में माध्यम से भाषा से संबंधित अपडेट मिलती रहती है। साथ में अध्यापकों के सहयोग से हर प्रोब्लम को हल किया जाता है।

 

प्रतिदिन सभी विद्यार्थीयों के लिए एक घंटे के लिए ग्रुप डिस्कस रखा जाता है। जिसमे भाषा के टीचर, देश-विदेश के विद्यार्थी एक साथ ग्रुप में पहले से दिए गए एक विषय पर डिस्कस करते है। जिससे भाषा को जल्दी बोलने और समझने में आसानी होती है। और यह ग्रुप सप्ताह में 6 दिन चलता है और वो भी बिना किसी शुल्क के।

 

विद्यार्थी रिकोर्डेड क्लास के माध्यम से भाषा के सभी स्टेप कम समय पूरा कर लेते हैं। और जल्दी ही व अंतर्राष्ट्रीय परीक्षा (गोएथे, टेल्क आदि) पास कर के जर्मन में पढ़ाई करने और साथ में काम के लिए जर्मनी जाने के लिए अप्लाई कर सकते है।

 

कम समय में जर्मन जाने के लिए आज ही "ई लैंग्वेज स्टूडियो" की रिकोर्डेड क्लास ले।