germany is calling indian youth: direct placement of nursing staff!

germany is calling indian youth: direct placement of nursing staff!

germany is calling indian youth: direct placement of nursing staff!

भारतीय युवाओ को बुला रहा है जर्मनी: नर्सिंग स्टाफ का डायरेक्ट प्लेसमेंट!

(जर्मन स्पीकर्स क्लब की मदद से मिल सकती है दस लाख तक की स्कॉलरशिप).

यूरोप महादीप की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था वाला देश जर्मनी बड़ी तेज गति से वृद्ध हो रहा है। जनसंख्या कम है और अब कम जनसँख्या में भी युवा लोग बहुत कम रह गए है। देश कुशल कामगारों की कमी से बहुत पीड़ित है। दुनिया में सबसे ज्यादा रोजगार देने वाले राष्ट्रों में जर्मनी शीर्ष पर है। यहां का जीवन स्तर उच्च है। आज दुनिया का नर्सिंग किया हुआ हर कोई व्यक्ति  जर्मनी में काम करना चाहता है। लेकिन जर्मनी अपने यहां उन लोगो को ही रोजगार पर रखता है, जो अच्छे से जर्मन भाषा जनता हो। अगर कोई नर्सिंग किया हुआ व्यक्ति जर्मन भाषा जनता है और उसने भाषा में B1 तक का कोर्स कर रखा हो। तो उसे रोजगार की चिंता छोड़ आज ही जर्मन स्पीकर्स क्लब (German Speakers Club) के साथ जुड़ जाना चाहिए। क्योंकि क्लब के साथ जुड़ कर बहुत से लोग जर्मनी में जा कर बड़े-बड़े संस्थानों,होटलों,हॉस्पिटलों में काम कर रहे है और बहुत अच्छा वेतन पा रहे है। नाम मात्र की फीस में आप फर्स से अर्स तक का सफर बड़ी आसानी से  तय कर सकते है।

हमारे देश में जनसंख्या तो बहुत अधिक है लेकिन उसकी तुलना में रोजगार बहुत कम है। अगर धक्के खाने से कोई काम मिलता है तो भी काम के घंटे तो ज्यादा होते है और वेतन बहुत कम। जिससे गुजारा करना बहुत मुश्किल हो जाता है। वही अगर आप जर्मनी में जा कर किसी हॉस्पिटल में नर्सिंग का काम करते है तो बहुत अच्छा वेतन पा सकते है। क्योंकि वहा नर्सिंग की नौकरी तो हैं ज्यादा और काम करने वाले लोग काम। भारतीय लोगो के लिए वहा रहना और भी आसान है। क्योंकि जर्मनी भारतीय लोगो को सबसे ज्यादा

तवज्जू देता है। जर्मनी को लगता है की भारतीय लोग सबसे ईमानदार,फ्लेक्सिबल कार्यशील होते है। जो कि भारतीय होते भी हैं। हमारे लोग अपनी योग्यता के दम पर सबको मात दे रहे हैं। आज भी जर्मनी नर्सिंग स्टाफ की कमी से जूझ रहा है।

जर्मन सीखने से नर्सिंग स्टाफ को क्या मिलेगा?

जो लोग जर्मनी जाने के इच्छुक हैं और नर्सिंग कर रखी है साथ ही जर्मन भाषा में B1 तक का कोर्स कर रखा हो तो क्लब उनकी मदद कर सकता है। यह क्लब लैंग्वेज स्टूडियो के साथ मिलकर भाषा सिखाने में भी मदद करता है. इतना ही नहीं,आपको जर्मन भाषा का अंतरराष्ट्रीय सार्टिफिकेट दिलाने  एवम् वीजा में भी मदद की जाएगी.

अगर उनका वीजा लग जाता है तो उनको हवाई टिकट फ्री मिलेगी। जर्मनी में B2 स्तर तक की पढ़ाई निःशुल्क कराई जाएगी।

जर्मनी जाने के बाद आपको 3 माह का प्रशिक्षण या पढ़ाई कराई जाएगी। प्रशिक्षण के दौरान आपको प्रतिमाह 3,000 यूरो मिलेंगे। अगर हम भारतीय रूपये में बात करे तो लगभग 2.75 लाख रूपये। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद फिर अगले 3 माह तक के लिए। आपको आवास सुविधा निःशुल्क मिलेगी। ये सब अगर आप जोड़ते हैं तो करीब दस लाख रुपयेंकी स्कॉलरशिप के बराबर होगा.

अगर आप जर्मनी में लगातार 5 वर्ष तक काम कर लेते हो। तो आप वहा के स्थाई निवासी बनने के लिए भी आवेदन कर सकते है।

...

आप अगर नर्स नही भी हैं किंतु जर्मनी में डायरेक्ट जॉब या पढ़ाई के साथ कमाई करना चाहते हो तो आपको इसके लिए निर्धारित योग्यता देख अपने लिए कोर्स चुनना होगा. आप ये कोर्स www.elsjaipur.com वेबसाईट पर या जर्मन स्पीकर्स क्लब (German Speakers Club) के यूट्यूब चैनल से जानकारी ले सकते है

https://youtube.com/@ELanguageStudio?si=B003LvHJO8A0KU6z

नर्सिंग के अलावा  उपलब्ध इन कोर्सेज के लिए लिए

योग्यता

Class 12th

German B1 Goethe / ECL / TELC

Age 18 से 30/35 वर्ष होती है और पढ़ाई और ट्रेनिंग के दौरान

वेतन

प्रति माह 80,000 रुपये से 100000 रुपये.के बीच मिलता है, लेकिन 3 वर्ष का ये कोर्स पूरा होते ही इनको भी ढाई से तीन हजार यूरो मिलते हैं. अधिक जानकारी के लिए और जर्मन स्पीकर्स क्लब से सीधे जुड़ने के लिए WhatsApp/call +917597559400 & +91 72400 61884 पर सम्पर्क किया जा सकता है.