आऊसबिल्डुंग पढ़ाई और प्रशिक्षण का बेहतरीन समन्वय

आऊसबिल्डुंग पढ़ाई और प्रशिक्षण का बेहतरीन समन्वय

आऊसबिल्डुंग पढ़ाई और प्रशिक्षण का बेहतरीन समन्वय


जर्मनी में अच्छे कॅरिअर का है सरल माध्यम 

जयपुर. आऊसबिल्डुंग जर्मनी में पढ़ाई और प्रशिक्षण का बहुत अच्छा और समन्वित कार्यक्रम है। यह जर्मनी में एक बढ़िया कॅरिअर बनाने का सरल माध्यम है। इसके माध्यम से युवा विद्यार्थी कक्षा 12 या ग्रेजुएशन के बाद भी विभिन्न फील्ड में जाकर अपना बढ़िया कॅरिअर बना सकते है। इससे वह एक तो विश्वस्तरीय जीवन शैली से परिचित होते है। साथ ही अच्छी आय  प्राप्त करने के साथ ही भविष्य भी बेहतर बनाते है। 

जर्मनी में अपना कॅरिअर बनाने की इच्छा रखने वालों के वहां का आऊसबिल्डुंग प्रोग्राम एक बहुत अच्छा अवसर है। एक विश्वस्तरीय कॅरिअर और जीवन शैली का हिस्सा बनने के लिए युवा इस प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते है। इसका सबसे बड़ा लाभ यह है कि इसमे प्रारंभ से ही आय भी शुरू हो जाती है। यह मुख्य रूप से तीन क्षेत्रों में होता है। हॉस्पिटेलिटी, नर्सिंग और टेक्नीकल में कक्षा 12 पास करने और 18 वर्ष का होने के बाद इसे ज्वॉइन किया जा सकता है। हॉस्पिटेलिटी और टेक्नीकल में स्टाईपेंड 900 से 1000 यूरो और नर्सिंग में 1000 से 1200 यूरो तक दिया जाता है। टेक्नीकल में कोर्स को पूरा करने का समय साढे़ तीन साल का रहता है जबकि हॉस्पिटेलिटी और नर्सिंग कोर्स को पूरा करने का समय तीन वर्ष का रहता है। नर्सिंग कोर्स को ज्वॉइन करने की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष, हॉस्पिटेलिटी कोर्स को ज्वॉइन करने की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष और टेक्नीकल कोर्स को ज्वॉइन करने की अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष है। इस कोर्स को पूरा करने के बाद युवाओं की नियमित मासिक आय प्रारंभ हो जाती है।  

जर्मनी में आऊसबिल्डुंग प्रोग्राम के बारे में और अधिक जानकारी पाने के लिए आप ई लैंग्वेज स्टूडियो जर्मन स्पीकर्स क्लब से 7597559400 और 7240061884 पर संपर्क कर सकते है।