जर्मन कंपनी ने मांगे 40 अनुभवी इंजीनियर

जर्मन कंपनी ने मांगे 40 अनुभवी इंजीनियर

जर्मन कंपनी ने मांगे 40 अनुभवी इंजीनियर


जर्मन भाषा की अच्छी जानकारी जरूरी 

जयपुर। जर्मनी की एक बड़ी कंपनी ने ई लैंग्वेज स्टूडियो जर्मन स्पीकर्स क्लब पर भरोसा जताते हुए प्रथम चरण में 40 इंजीनियरों की मांग की है। ई लैंग्वेज स्टूडियो के डायरेक्टर देवकरण सैनी ने बताया कि कंपनी ने लंबे समय तक साथ काम करने की प्रतिबद्धता जताते हुए ऑफर दिया है कि सभी 40 इंजीनियर्स को मशीनों पर कार्य करने, इलेक्ट्रोनिक्स, ऑटोमेटिव और मेकाट्रॉनिक्स का 5 साल काम करने का पूरा अनुभव होना चाहिए। इन सभी इंजीनियरों को जर्मन भाषा सिखाकर वर्ष 2025 तक भेजना है। 

कंपनी की प्रमुख शर्त यही है कि इन सभी इंजीनियर के काम का न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव होने के साथ साथ 5 साल की पे स्लिप भी होनी ही चाहिए। इसके साथ ही अनुभव प्रमाण पत्र भी जरूरी है। जो इंजीनियर जर्मनी जाकर सेटल होना चाहते है उनके लिए बहुत बढ़िया मौका है। 

जर्मनी कंपनी की ओर से दिए गए ऑफर की खास बात यह है कि इसमे नर्सिंग की तरह लैंग्वेज सीखने की फीस तो वापस होगी ही और वीजा, फ्लाइट का खर्च भी वापस होगा। जर्मनी में इंजीनियर्स का वेतन वैसे भी अच्छा है। इनका वेतन कम से कम 2600 यूरो प्रति माह रहेगा। हालांकि कंपनी के प्रतिनिधियों ने कहा है कि इंटरव्यू होने पर इससे और अधिक वेतन मिल सकता है। 

चलाया जाएगा विशेष बैच 

जर्मन स्पीकर्स क्लब के कन्वीनर सैनी ने बताया कि जर्मनी जाने की इच्छा रखने वाले नर्सेज और इंजीनियरों के लिए जर्मन भाषा सिखाने के लिए विशेष बैच चलाए जाएंगे। इन सभी को जर्मन भाषा में प्रवीण किया जाएगा ताकि वह सभी जर्मनी जाकर आसानी से अपना कार्य कर सकें।